
आकाशीय मार्ग
नियम एवं शर्तें
आकाशिक हीलर वेबसाइट और व्यक्तिगत बैठकों, प्रशिक्षणों, कार्यशालाओं आदि के माध्यम से प्रदान की जाने वाली चिकित्सा और परामर्श किसी भी तरह से लाइसेंस प्राप्त डॉक्टरों, वकीलों या किसी अन्य विशेषज्ञ की सलाह का विकल्प नहीं है। ग्राहक विवेक की सलाह दी जाती है
उपचार, परामर्श, बैठकों, मौखिक, डिजिटल, लिखित प्रारूप आदि में समूह चर्चा के दौरान ग्राहक के साथ साझा की गई सभी जानकारी को आकाशिक हीलर टीम की पूर्व सहमति और अनुमोदन के बिना साझा या वितरित नहीं किया जा सकता है।
क्लाइंट को किसी भी और सभी डिजिटल प्रारूपों में आयोजित सत्रों को रिकॉर्ड करने से प्रतिबंधित किया गया है। यदि इसका उल्लंघन पाया जाता है, तो क्लाइंट को वेबसाइट पर सेवाओं और पाठ्यक्रमों का उपयोग करने से आजीवन प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा। यदि आवश्यक हो तो नोट्स मैन्युअल रूप से लिए जा सकते हैं
ग्राहक की गोपनीयता की रक्षा की जाएगी और उपचार, परामर्श, कार्यशालाओं आदि के दौरान साझा की गई सभी जानकारी गोपनीय मानी जाएगी
ग्राहक गोपनीय जानकारी को आकाशिक हीलिंग संगठन के भीतर केवल प्रशिक्षण और शिक्षा के प्रयोजनों के लिए साझा करने की अनुमति देने के लिए सहमत होता है, जब तक कि ग्राहकों द्वारा साझा की गई जानकारी पर्याप्त संशोधन के अधीन हो और सभी आवश्यक पक्षों की गुमनामी सुनिश्चित हो और नाम, लिंग, यौन अभिविन्यास और भौगोलिक स्थानों सहित लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं, अन्य सभी संवेदनशील जानकारी का खुलासा न हो।
चिकित्सक/चिकित्सकों की लापरवाही के कारण निजता के किसी भी उल्लंघन की सूचना तुरंत ईमेल के माध्यम से दी जानी चाहिए। आगे की जांच उसी आधार पर की जाएगी।
किसी भी क्लाइंट द्वारा किसी भी प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनर के साथ कोई भी दुर्व्यवहार करने पर सत्र को तत्काल समाप्त कर दिया जाएगा। घटना/घटनाओं की जांच की जाएगी और क्लाइंट को जांच पूरी होने तक प्रदान की जाने वाली किसी भी और सभी सेवाओं के आगे उपयोग से अस्थायी रूप से वंचित किया जा सकता है। दुर्व्यवहार में असंसदीय भाषा का उपयोग, हिंसा की धमकी, नस्ल, लिंग, जाति, धर्म, यौन अभिविन्यास आदि के आधार पर भेदभाव, प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनर की शारीरिक बनावट की प्रशंसा या कमी की अभिव्यक्ति, प्रकट और गुप्त यौन दुर्व्यवहार के अन्य रूप आदि शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।
अगर जांच में यह निष्कर्ष निकलता है कि क्लाइंट ने प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनरों के साथ गलत व्यवहार किया है, तो संबंधित सत्र के पैसे वापस नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा क्लाइंट को वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी और सभी सेवाओं के उपयोग से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
आकाशिक हीलर टीम किसी भी ग्राहक को दी गई किसी भी और सभी सेवाओं को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। इसके लिए रिफंड नीति के अनुसार संसाधित किया जाएगा।
नियम एवं शर्तें
आकाशिक हीलर वेबसाइट और व्यक्तिगत बैठकों, प्रशिक्षणों, कार्यशालाओं आदि के माध्यम से प्रदान की जाने वाली चिकित्सा और परामर्श किसी भी तरह से लाइसेंस प्राप्त डॉक्टरों, वकीलों या किसी अन्य विशेषज्ञ की सलाह का विकल्प नहीं है। ग्राहक विवेक की सलाह दी जाती है
उपचार, परामर्श, बैठकों, मौखिक, डिजिटल, लिखित प्रारूप आदि में समूह चर्चा के दौरान ग्राहक के साथ साझा की गई सभी जानकारी को आकाशिक हीलर टीम की पूर्व सहमति और अनुमोदन के बिना साझा या वितरित नहीं किया जा सकता है।
क्लाइंट को किसी भी और सभी डिजिटल प्रारूपों में आयोजित सत्रों को रिकॉर्ड करने से प्रतिबंधित किया गया है। यदि इसका उल्लंघन पाया जाता है, तो क्लाइंट को वेबसाइट पर सेवाओं और पाठ्यक्रमों का उपयोग करने से आजीवन प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा। यदि आवश्यक हो तो नोट्स मैन्युअल रूप से लिए जा सकते हैं
ग्राहक की गोपनीयता की रक्षा की जाएगी और उपचार, परामर्श, कार्यशालाओं आदि के दौरान साझा की गई सभी जानकारी गोपनीय मानी जाएगी
ग्राहक गोपनीय जानकारी को आकाशिक हीलिंग संगठन के भीतर केवल प्रशिक्षण और शिक्षा के प्रयोजनों के लिए साझा करने की अनुमति देने के लिए सहमत होता है, जब तक कि ग्राहकों द्वारा साझा की गई जानकारी पर्याप्त संशोधन के अधीन हो और सभी आवश्यक पक्षों की गुमनामी सुनिश्चित हो और नाम, लिंग, यौन अभिविन्यास और भौगोलिक स्थानों सहित लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं, अन्य सभी संवेदनशील जानकारी का खुलासा न हो।
चिकित्सक/चिकित्सकों की लापरवाही के कारण निजता के किसी भी उल्लंघन की सूचना तुरंत ईमेल के माध्यम से दी जानी चाहिए। आगे की जांच उसी आधार पर की जाएगी।
किसी भी क्लाइंट द्वारा किसी भी प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनर के साथ कोई भी दुर्व्यवहार करने पर सत्र को तत्काल समाप्त कर दिया जाएगा। घटना/घटनाओं की जांच की जाएगी और क्लाइंट को जांच पूरी होने तक प्रदान की जाने वाली किसी भी और सभी सेवाओं के आगे उपयोग से अस्थायी रूप से वंचित किया जा सकता है। दुर्व्यवहार में असंसदीय भाषा का उपयोग, हिंसा की धमकी, नस्ल, लिंग, जाति, धर्म, यौन अभिविन्यास आदि के आधार पर भेदभाव, प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनर की शारीरिक बनावट की प्रशंसा या कमी की अभिव्यक्ति, प्रकट और गुप्त यौन दुर्व्यवहार के अन्य रूप आदि शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।
अगर जांच में यह निष्कर्ष निकलता है कि क्लाइंट ने प्रैक्टिशनर/प्रैक्टिशनरों के साथ गलत व्यवहार किया है, तो संबंधित सत्र के पैसे वापस नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा क्लाइंट को वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी और सभी सेवाओं के उपयोग से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
आकाशिक हीलर टीम किसी भी ग्राहक को दी गई किसी भी और सभी सेवाओं को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। इसके लिए रिफंड नीति के अनुसार संसाधित किया जाएगा।
भुगतान वापसी की नीति
अस्वीकरण
जिन ग्राहकों को आकाशिक हीलर के विवेक पर किसी भी सेवा या उत्पाद से वंचित किया जाता है, वे पूर्ण धन वापसी के पात्र हैं
जो ग्राहक आकाशिक हीलर के नियमों और शर्तों का उल्लंघन करते पाए जाते हैं, वे पूर्ण या आंशिक धन वापसी के लिए पात्र नहीं हैं
निर्धारित सेवा से 24 घंटे पहले किए गए रद्दीकरण पर पूर्ण धनवापसी की जाती है। निर्धारित सत्र से 24 घंटे के भीतर किए गए रद्दीकरण पर 75% आंशिक धनवापसी की जाती है।
उदाहरण के लिए, यदि कोई सत्र 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे के लिए निर्धारित है, तो ग्राहक 23 जुलाई को सुबह 11:59 बजे तक सत्र रद्द कर सकता है और पूरा रिफंड प्राप्त कर सकता है। 23 जुलाई को दोपहर 12 बजे से रद्दीकरण पर भुगतान की गई कुल राशि का 75% रिफंड किया जाएगा।
यदि आवश्यक हो तो सत्रों का पुनर्निर्धारण बुक की गई तिथि और समय से 48 घंटे पहले करने की सलाह दी जाती है।
बुक की गई तिथि और समय से 48 घंटे के भीतर सत्र का पुनर्निर्धारण करने पर 200/- रुपये का पुनर्निर्धारण शुल्क देना होगा।
ग्राहक द्वारा लिए गए निर्णयों से उत्पन्न होने वाले सभी प्रभावों के लिए ग्राहक पूर्ण जिम्मेदारी लेता है, जिसमें उपचार, रीडिंग, परामर्श, प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए समझौता और परामर्श, प्रशिक्षण, उपचार आदि के दौरान साझा की गई जानकारी का उपयोग शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

